भोपाल: BJP प्रवक्ता को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने संबित पात्रा के खिलाफ FIR की दर्ज

FIR against BJP Leader Sambit Patra

अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर मीडिया सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ 27 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के भोपाल में सड़क किनारे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में FIR दर्ज गई है।

बता दें कि, संबित पात्रा ने चुनाव आयोग की अनुमति के बिना भोपाल के एमपी नगर में सार्वजनिक स्थल पर पत्रकार वार्ता की थी। इस मामले में कांग्रेस की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने पुलिस में यह मामला दर्ज करवाया है।

FIR against BJP Leader Sambit Patra

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी एल कान्ता राव ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए शुक्रवार (9 नवंबर) को बताया कि संबित पात्रा का नाम सड़क किनारे की गई पत्रकार वार्ता से संबंधित मामले में जोड़ दिया गया है।

इससे पहले 27 अक्टूबर को भोपाल में सड़क किनारे पत्रकार वार्ता करने के लिए आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एमपी नगर क्षेत्र में पात्रा की पत्रकार वार्ता के आयोजकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। चुनाव आयोग का कहना था कि आयोजकों ने अनुमति के नियम व शर्तो का उल्लंघन किया है।

बता दें कि, 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से मप्र में सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *