कर्नाटक उपचुनाव में CONG-JDS ने 4-1 से दी BJP को करारी शिकस्त, यूजर्स बोले- “लगता है देश में दिवाली की सफाई शुरू हो गई है”

Karnataka bypolls results Social Media reaction

कर्नाटक की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नातीजें मंगलवार (6 नवंबर) को घोषित हो गए। नतीजों के मुताबिक, कर्नाटक की सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 4-1 से करारी शिकस्त दी हैं।

दरअसल, कांग्रेस-JDS गठबंधन ने जमखंडी और रामनगरम की दो विधानसभा सीटों के साथ ही बेल्लारी और मांड्या लोकसभा सीटों पर भी अपनी शानदार जीत दर्ज की है, जबकि कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी सिर्फ शिमोगा लोकसभा सीट पर ही जीत दर्ज कर सकी।

इस चुनाव में सबसे चौकने वाली बात तो यह है कि, बीजेपी का मजबूत किला मानी जाने वाली बेल्लारी और जामखड़ी सीटें भी पार्टी के हाथ से निकल गई। बता दें कि, बेल्लारी लोकसभा सीट पर BJP का करीब 15 साल से कब्जा था।

जनता का रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की ओर से कांग्रेस के यू. एस. उगरप्पा ने बीजेपी की मजबूत पकड़ वाली सीट बेल्लारी में बीजेपी के जे. शांता को करीब 2 लाख से अधिक वोटों से हराकर गठबंधन के लिए बड़ी जीत दर्ज की। खनिज पदार्थों से परिपूर्ण इस क्षेत्र पर बीजेपी की लगभग दो दशक की पकड़ का कांग्रेस ने अंत कर दिया।

वहीं, जद (एस) के एल. शिवराम ने मांड्या लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी डॉ. सिद्दारामैया को 3 लाख से अधिक वोटों से हराया। हालांकि बीजेपी अपने गढ़ शिमोगा में अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा है। बीजेपी के राज्य अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येद्दियुरप्पा के पुत्र बी. वाई. राघवेंद्र ने 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से यहां जीत दर्ज की है।

खबर के मुताबिक, दो विधानसभा सीटों में कांग्रेस उम्मीदवार आनंद न्यामगौड़ा ने जमखंडी में करीब 40 हजार वोटों के अतंर से बीजेपी के श्रीकांत कुलकर्णी को हराया, जबकि रामनगरम में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी ने बीजेपी के उम्मीदवार चंद्रशेखर को 1 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया।

गौरतलब है कि, अगले से साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक उपचुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए बड़ा झटका है। वहीं, कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। कांग्रेस जीडीएस गठबंधन द्वारा 4-1 से मिली करारी शिकस्त के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *