अयोध्या मामले पर BJP सांसद ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- ‘तारीख नहीं बताएंगे लेकिन राम मंदिर के नाम पर लेंगे वोट’

BJP MP Shyama Charan Gupta on Ram Mandir

देश में लोकसभा चुनाव होने में बहुत कम समय बाकी रह गया है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी हर बार की तरफ राम मंदिर पर राजनीति करना शुरू कर दिया है। बीजेपी नेताओं की ओर से अयोध्या राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी को लेकर विवादित बयान आने शुरू हो गए हैं।

गौरतलब है कि, इससे पहले 2014 में भी बीजेपी ने जमकर राम मंदिर का मुद्दा उठाया था। साथ ही हिन्दू समाज से राम मंदिर बनाने का झूठा वादा कर वोट हासिल किए थे। जबकि आयोध्य मामला अभी भी सूप्रीम कोर्ट में चल रहा है। जिसकी सुनवाई अगले साल जनवरी तक के लिए टाल दी गई है। लेकिन इसके बावजूद बीजेपी फिर चुनावी फायदे के लिए राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है।

ऐसे में विपक्ष बीजेपी पर भगवान राम को धोखा देने और सिर्फ उन्हें चुनावी नजरिये से जिंदा रखने का गंभीर आरोप लगा रहा है। सोमवार (5 नवंबर) को सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि बीजेपी ने भगवान राम को वोट बैंक बनाकर रख दिया है। वह हर चुनाव से पहले मंदिर का राग अलापकर राम के नाम पर वोट ले लेती है और उसके बाद उन्हें भूल जाती है।

वहीं, अयोध्या राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी को लेकर विपक्षी दलों के साथ ही खुद बीजेपी नेताओं ने भी अब मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। मोदी सरकार द्वारा मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने के लिए अब तक कोई कदम नहीं उठाए जाने से नाराज इलाहाबाद के बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने अपनी ही पार्टी और सरकार पर व्यंग्य किया है।

BJP MP Shyama Charan Gupta on Ram Mandir

न्यूज 18 हिन्दी की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने कहा, हम किसी कीमत पर यह नहीं बताएंगे कि मंदिर कब बनाएंगे। जब मंदिर बनना शुरू हो जाएगा तो उस बारे में सबको जानकारी दे दी जाएगी। सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने यह भी कहा है कि हम लोग मंदिर को लेकर तारीख भले ही न बताएं, लेकिन उसके नाम पर वोट जरूर ले लेंगे।

उनके मुताबिक हम लोग यानी बीजेपी जैसे – तैसे करके यानी हर हथकंडे अपनाकर वोट ले लेगी. जरुरत पड़ने पर लोगों के हाथ पैर जोड़ लेगी, मूर्तियां लगवा देगी और उनसे बड़े बड़े वायदे भी कर लेगी। बीजेपी सांसद ने व्यंग्य करते हुए कहा कि मीडिया के लोग गलत तरीके से रामभक्तों के नाराज होने की बात फैला रहे हैं। यह गलत है क्योंकि अयोध्या को छोड़कर पूरे देश में जगह- जगह राम मंदिर बन रहे हैं।

उन्होंने योगी सरकार के राम की मूर्ति बनाने पर कहा कि भगवान राम कि 152 नहीं बल्कि 252 फिट ऊंची मूर्ति बनानी चाहिए। बीजेपी सांसद ने कहा कि लोग गलत सवाल करते है कि मंदिर कैसे बनेगा मंदिर तो ईट बालू और सीमेंट से बनेगा और उसके लिए रास्ता भी बुलडोजर के जरिए साफ़ किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *