उत्तर प्रदेश : गर्भवती महिला को थप्पड़ मारकर अस्पताल से भगाया, सड़क किनारे पैदा हुआ बच्चा

यूपी के आगरा से हिला देने वाली खबर सामने आई है. शहर के पिनाहट सामु`दायिक स्वास्थ्य केंद्र (सी`एच`सी) के डॉक्टरों की लापर`वाही पकड़ी गई है. यहां रात में डॉक्टर ड्यूटी से गायब थे. प्रसव पी*ड़ा होने पर सी`एच`सी पहुंची गर्भवती को नर्स ने थ*प्पड़ मारकर भगा दिया. सी`एच`सी से थोड़ी दूर पर ही प्रसव हो गया.

बाद में मा!म!ला दबाने के लिए प्रसू`ता को भर्ती कर अगले दिन डिस्चार्ज कर दिया. सी!एम!ओ डॉ. मुकेश वत्स ने प्रभारी से रिपोर्ट तलब कर जांच के आ!दे!श दिए हैं. शुक्रवार रात गांव सेरब निवासी छविराम अपनी ग!र्भ!वती पत्नी सुमन को प्रसव पी!ड़ा होने पर परिजनों के साथ सामु!दायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.

यहां कोई डॉक्टर नहीं मिला. परिजनों का आ!रोप है कि आवाज लगाने पर एक नर्स चिल्लाते हुए आई और ग!र्भवती को कहीं और ले जाने के लिए कहने लगी. इधर, गर्भ!वती के प्रसव पीड़ा और तेज होते देख परिजनों ने नर्स से डॉक्टरों को फोन कर बुला!ने के लिए कहा.

नर्स ने मना कर दिया, इस पर परिजनों ने शि!का!यत उच्च अधिका!रियों से करने की बात कही. आ!रोप है कि इस पर नर्स भड़क गई और उसने गर्भवती को थप्प!ड़ जड़ दिया. यह देख परिजनों ने हं!गा!मा किया. यहां इलाज न मिलता देख छविराम सुमन को लेकर नज!दीकी प्राइवेट हॉस्पि!टल के लिए ले जाने लगे.

थोड़ी दूरी तय करते ही गर्भ!वती को तेज दर्द हुआ और शिशु को जन्म दिया. जैसे ही नर्स को जानकारी हुई, तो उसने स्टाफ के साथ प्रसू!ता को स्ट्रेचर पर ले जाकर सी!एच!सी में भर्ती कर लिया. शनिवार को उसे डिस्चार्ज कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *