मालेगांव केस: साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित समेत 7 आरोपियों को तगड़ा झटका, एन आई ऐ ने दिया बड़ा फैसला

वर्ष 2008 में महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित मालेगांव में हुए ब्लास्ट मामले में अब मंगलवार को सभी 7 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय हो गए है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को इस मामले में कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत सभी 7 आरोपियों पर आतंकी साजिश और हत्या के आरोप तय किए गए हैं। इसपर अब अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी।

मंगलवार को आरोपियों पर आतंकी साजिश रचने, हत्या और तमाम दूसरे अपराधों के तहत आरोप तय किए हैं। इन आरोपियों में कर्नल पुरोहित भी है। इससे पहले सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने कर्नल पुरोहित की उनके खिलाफ आरोप तय करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। पुरोहित के अलावा मामले में अन्य आरोपियों में प्रज्ञा सिंह ठाकुर, मेजर (सेवानिवृत्त) रमेश उपाध्याय, समीर कुलकर्णी, अजय राहिरकर, सुधाकर द्विवेदी और सुधाकर चतुर्वेदी शामिल हैं।

आपको बता दें कि उत्तर महाराष्ट्र के मालेगांव में 29 सितम्बर 2008 को एक मस्जिद के पास एक मोटरसाइकिल पर बंधे विस्फोटक सामग्री में विस्फोट होने से 7 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इसको लेकर आजाद नगर पुलिस थाने में हत्या, हत्या की कोशिश और आपराधिक साजिश के साथ यूएपीए के तहत मामला दर्ज हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *